देश के सरकारी कर्मचारियों को वित्त मंत्री ने दी सबसे बड़ी सौगात, सरकार करेगी पेंशन का समाधान

Employee News: पिछले कुछ दिनों से केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों के हित में नए फैसले लेते हुए लगातार उन्हें कहीं बड़ी सौगात दे रही है जहां इस बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद भवन में सरकारी कर्मचारियों के लिए एक नई सौगात दी है जिसमें कर्मचारियों की सभी समस्याओं के समाधान के लिए सरकार द्वारा नई कमेटियां बनाई जाएगी जिसके बाद उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। निर्मला सीतारामन ने एलान किया है कि सरकारी कर्मचारियों के लिए नेशनल पेंशन स्कीम (National Pension Scheme) को और आकर्षक बनाया जाएगा।

नेशनल पेंशन स्कीम को लेकर बनाई जाएगी कमेटियां

लोकसभा में हुई बैठक के दौरान निर्मला सीतारमण ने सरकारी कर्मचारियों के लिए नेशनल पेंशन स्कीम को अधिक बेहतर बनाने के लिए नई कमेटियां गठित करने का ऐलान किया है। वित्त सचिव की अध्यक्षता में इस कमिटी का गठन किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नेशनल पेंशन स्कीम को लेकर बनाई गई कमेटी की सिफारिशों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों और राज्य सरकार के कर्मचारियों समेत सभी पर लागू होगा।

कमेटी का फैसला किया जाएगा लागू

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों सरकारी कर्मचारियों और सरकार के बीच पेंशन योजना और पुरानी पेंशन को लेकर गर्मा गर्मी है जहां पिछले कुछ दिनों कहीं राज्यों में सरकार के खिलाफ सरकारी कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया था जिसको देखते हुए अब सरकारी कर्मचारियों की सभी समस्याओं का समाधान के लिए यह कमेटी गठित की गई है जिसमें पुरानी पेंशन और नेशनल पेंशन स्कीम के अंतर्गत कुछ आकर्षक बदलाव किए जाएंगे जिससे निश्चित रूप से देश के सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए उठ रही मांगमांग

पिछले दिनों भारत के कई राज्यों में पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए सरकारी कर्मचारियों द्वारा रोजाना नहीं मांगे उठाई जा रही है। पुरानी पेंशन को लेकर कई राजनीतिक पार्टियां लोकसभा और संसद में हो रहे कार्यकाल पर लगातार सवाल उठा रही थी जिसके बाद से अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूरी अध्यक्षता के साथ सरकारी कर्मचारियों की पेंशन योजना की समस्याओं का समाधान करने के लिए यह नई कमेटी गठित की है।

Spread the love

Leave a Comment