आलीशान घर बनाने के लिए इस बैंक से मिलेगा 20 लाख का होम लोन, जानिए पात्रता और आवेदन की प्रक्रिया

आलीशान घर बनवाने के लिए यदि आपको भी होम लोन की आवश्यकता है तो हाल फिलहाल में Central Bank Of India ने नया होम लोन शुरू किया है जिसके चलते ग्राहकों को काफी कम कागजी प्रक्रिया के आसानी से 2000000 रुपए तक का होम लोन मिल जाएगा। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का यह होम लोन 8.55 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ शुरू होता है जो अन्य लोगों की तुलना में काफी कम है। शादी इस लोन के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकते हैं, चलिए जानते हैं इस लोन के लिए पात्रता और आवेदन की प्रक्रिया।

कम ब्याज दर पर मिलेगा होम लोन

Central Bank Of India का Home Loan 8.55 प्रतिशत की ब्याज दर पर मिलता है जो अन्य बैंक के होम लोन की तुलना में काफी कम है। साथ ही लोन भरने के लिए आपको अधिकतम 10 वर्ष की अवधी मिलती है जिसमें आप लोन का दोबारा भुगतान कर सकते हैं। इसमें आप मकान की मरम्मत और मकान बनवाने के लिए दो तरह के लोन ले सकते हैं जिसे कंपनी ने सेंट होम लोन और सेंट गृह लक्ष्मी लोन का नाम दिया है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया होम लोन की पात्रता

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से होम लोन लेने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए साथ लोन लेते वक्त आपका सिबिल स्कोर को जांचा जाएगा जो कंपनी की शर्तों के अनुसार होना आवश्यक है। आवेदन करने वाले आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 75 वर्ष होनी चाहिए, इस लोन के लिए वेतन भोगी और स्वरोजगार व्यक्ति आवेदन कर सकता है।

होम लोन के लिए आवेदन की प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इस होम लोन के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रक्रिया से आवेदन कर सकते हैं। यदि आप होम लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। साथ ही यदि आप ऑफलाइन प्रक्रिया के द्वारा लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको नजदीकी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *