क्रेडिट कार्ड के लिए नहीं जाना होगा अब बैंक, 2 मिनट की ऑनलाइन प्रक्रिया से मिलेगा सेंट्रल बैंक क्रेडिट कार्ड

यदि आप भी क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने के लिए बैंकों के चक्कर काटकर थक गए है तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने आपके लिए एक नई योजना निकाली है जिसके तहत आप घर बैठे 2 मिनट के ऑनलाइन प्रक्रिया के चलते क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। Central Bank का यह Credit Card ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाओं के साथ कई अन्य लाभ भी प्रदान करता है जैसे आपत्कालीन पेमेंट और सेफ ट्रांजैक्शन। Central Bank से क्रेडिट कार्ड लेने के लिए आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं लेकिन इस खबर में हम आपको ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में बताएंगे।

सेंट्रल बैंक क्रेडिट कार्ड Eligibility

Central Bank का क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए लेने के लिए आप की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। आप भारतीय नागरिक होने के साथ-साथ आपके पास सरकार द्वारा जारी किए गए आधिकारिक आधार कार्ड और पैन कार्ड होना आवश्यक है। यदि आप सेंट्रल बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदक को सैलरी पर्सन होना आवश्यक है।

Central Bank Credit Card के लिए आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ने अपने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और कई अन्य सुविधा देने के लिए अपने ऑनलाइन पोर्टल जारी किए हुए हैं जिस पर आप आसानी से आवेदन करते हुए किसी भी सेवा का लाभ उठा सकते है। यदि आप सेंट्रल बैंक से ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जहां क्रेडिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करते हुए आप आवेदन फॉर्म को भर सकते है।

Spread the love

Leave a Comment