कार में फिट करले यह 1200KM दूरी तय करने वाला डिवाइस, सिंगल चार्ज में कार पहुंच जाएगी दिल्ली से मुंबई

यह बैटरी कारों में लगाने पर मिलेगा 1200 किलोमीटर का रेंज

New long range Device launch: बढ़ती महंगाई के चलते आजकल बहुत सारे लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को अपना रहे हैं लेकिन मार्केट में आजकल बहुत सारे ऐसे डिवाइस है जिनका इस्तेमाल करते हुए आपको नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह डिवाइस बेहतरीन रेंज क्षमता वाले होते हैं जिनको एक बार गाड़ी में फिट करने के बाद कार 1260 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है। अगर आप किसी भी गाड़ी में इस डिवाइस को लगाकर चार्ज कर लेते हैं तो वह 1260 किलोमीटर की रेंज तक चलने में सक्षम है और कीमत आपके बजट के अनुरूप ही होगी।

बैटरी को गाड़ी में लगाते ही मिलेगी लंबी रेंज

नई टेक्नोलॉजी Sea Salt Battery बैटरी को एक बार यदि गाड़ी में फिट कर लिया जाता है तो बाद में कार की रेंज में काफी फर्क आ जाता है जहां इस बैटरी को विशेष तौर के मटेरियल और नहीं टेक्नोलॉजी द्वारा निर्मित किया जाता है। अब कई कंपनियां इस बैटरी को निर्मित करते हुए आगे आधुनिकीकरण के चलते अपनी गाड़ियों में बेहतर रेंज देने की प्लानिंग कर रही है जहां यह बैटरी आम लोगों के बजट के अनुरूप ही होगी जो समुंद्र द्वारा निकले नमक से निर्मित होती है।

Sea Salt Battery का शुरू होगा उपयोग

Sea Salt Battery का जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों में उपयोग होना शुरू हो जाएगा जहां कई कार निर्माता कंपनियां इस बैटरी को अपनी कारों में लगाने के लिए तैयार है। ऐसे में जल्द ही आम जनों को इस बैटरी का लाभ लंबी दूरी तय करने में मिल सकता है जहां सामान्य तौर पर मौजूदा मार्केट में उपलब्ध इलेक्ट्रिक कारें इतनी रेंज देने में सक्षम नहीं है। ऐसे में यह पावरफुल बैटरी लग जाने पर इलेक्ट्रिक कारें 1400 किलोमीटर की भी रेंज दे सकेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *