Canara Bank के ग्राहकों को बड़ा झटका, अब पैसे निकालने पर देना होगा इतना चार्ज, देखिए बैंक के नए नियम

Canera Bank New Rules: Canara Bank के ग्राहकों को बड़ा झटका, अब पैसे निकालने पर देना होगा इतना चार्ज, देखिए बैंक के नए नियम, Canara Bank के ग्राहकों को साल 2023 की शुरुआत में नई बैंक पॉलिसी को फॉलो करना होगा जिसमें बैंक ने एटीएम कैश विड्रोल से लेकर इंटरनेट बैंकिंग तक अपनी 9 सुविधाओं मैं लगने वाले चार्ज के नए शुल्क को लागू कर दिया है । यानी अब से केनरा बैंक की विभिन्न सुविधाओं का लाभ लेने के लिए बैंक ग्राहकों को अधिक चार्ज देना पड़ेगा । अब Name Change और Address चेंज के लिए नए शुल्क का भुगतान करना होगा वहीं बैंक ने बड़े ट्रांजैक्शन करने पर अधिक चार्ज लगाने का भी फैसला लिया है।

केनरा बैंक के ग्राहकों को देना होगा अधिक शुल्क

Canara बैंक ने अपनी चेक सुविधाओं के शुल्क को बढ़ाते हुए एक बार फिर ग्राहकों को साल 2023 में हैरान किया है जहां अब यदि जहां पहले के नियम में Check को कैंसिल किया जाता है या लौट आया जाता है तो बैंक द्वारा किसी प्रकार का चार्ज नहीं लिया ज्यादा था लेकिन अब ₹1000 तक के कैंसिल या लौट आए हुए चेक पर बैंक द्वारा ₹200 का चार्ज लिया जाएगा। वहीं यदि ग्राहक ₹1000 से 1000000 के बीच का कोई भी चेक कैंसिल करता है तो इसके लिए ₹300 का चार्ज बैंक को देना होगा।

मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने पर लगेगा चार्ज

अब जो ग्राहक बैंक अकाउंट मे मिनिमम बैलेंस मेंटेन करके नही रखेंगे उन पर बैंक चार्ज लगायेगी । बैंक मे ग्रामीण क्षेत्र के खाता धारको को ₹500 का मिनिमम बैलेंस मेंटेन करके रखना होता है और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो अ मेंटेन करके रखना होता है और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो अब से अकाउंट में चार्ज काटा जाएगा वही शहरी इलाकों में रहने वाले खाता धारको को ₹2000 का मिनिमम बैलेंस मेंटेन करना रहता है और यदि ग्रामीण और शहरी निवासी बैंक में मिनिमम बैलेंस राशि मेंटेन नहीं करते हैं तो ₹25 से लेकर ₹45 तक का चार्ज काटा जाएगा।

यह भी पढ़े:
https://loankaisemilega.net/sbi-e-mudra-loan-2023/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *