BOB Gold Loan: काफी कम ब्याज दर पर मिलेगा बैंक ऑफ बड़ौदा से 10 लाख का गोल्ड लोन, ऐसे करे आवेदन

BOB Gold Loan: बैंक ऑफ बड़ौदा भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है जो अपने ग्राहकों को बेहतर वित्तीय सुविधा पहुंचाने के लिए कई नई योजनाएं लागू करता है जहां हाल फिलहाल में बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए एक नया लोन योजना जारी किया है जिसमें अब ग्राहकों को आसानी से काफी काफी प्रक्रिया के चलते 10 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन मिल जाएगा। गोल्ड लोन पर लगने वाली ब्याज दर अन्य दूसरा गोल्ड लोन की तुलना में काफी कम होगी जिसमें बैंक ने ग्राहकों की सुविधाओं का खास ध्यान रखा है।

न्यूनतम प्रक्रिया पर 10 लाख का गोल्ड लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा से न्यूनतम रु. की राशि का गोल्ड लोन प्राप्त किया जा सकता है। Bank Of baroda से 20,000 की न्यूनतम राशि और अधिकतम 10 लाख रुपए की राशि तक का लोन आसानी से लिया जा सकता है। बैंक ऑफ बड़ौदा से गोल्ड लोन के लिए ब्याज दर 9.55% से 12.55% प्रति वर्ष है। ब्याज दर ऋण राशि उपयोग किए गए सोने के मूल्य और उधारकर्ता की साख के आधार पर निर्धारित की जाती है।

गोल्ड लोन की अवधि और ब्याज दर

ऋण की चुकौती समान मासिक किश्तों (EMI) से की जा सकती है। ईएमआई पद्धति में ऋण लेने वाले को हर महीने एक निश्चित राशि का भुगतान करना होता है जब तक कि ऋण पूरी तरह से चुकाया नहीं जाता है। ईएमआई राशि ऋण राशि, ब्याज दर और ऋण अवधि पर निर्भर करती है।
बैंक ऑफ बड़ौदा से गोल्ड लोन के लिए लोन की अवधि 3 महीने से लेकर 36 महीने तक हो सकती है। ऋण की चुकौती समान मासिक किश्तों (ईएमआई) के माध्यम से की जा सकती है।

मापदंड के अनुसार मिलेगा गोल्ड लोन

Bank Of Baroda द्वारा गोल्ड लोन के लिए कुछ मापदंड बनाए गए हैं जिसके चलते ग्राहक को सोने की अधिक गुणवत्ता के आधार पर गोल्ड लोन दिया जाता है। जैसे कि न्यूनतम 18 कैरेट की शुद्धता और प्रति आइटम अधिकतम 50 ग्राम वजन। बैंक इसके मूल्य को निर्धारित करने के लिए सोने का मूल्यांकन भी करता है, जिसका उपयोग ऋण राशि निर्धारित करने के लिए किया जाता है।

Spread the love

Leave a Comment