September 22, 2023

अब से देश में ये 5 बड़े बदलाव, LPG सिलेंडर सस्ता हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक खरीदना हुआ महंगा

  WhatsApp Group Join Now

1 जून 2023 से भारत मे महंगाई और चीजों की कीमतों में काफी बदलाव होने वाले हैं जहां हाल फिलहाल में आई रिपोर्ट के अनुसार अब एक जून 2023 से भारतीय बाजारों में उपलब्ध लगभग सभी इलेक्ट्रिक वाहन, बाइक, स्कूटर की कीमतों में इजाफा हो चुका है वहीं राहत की बात नागरिकों के लिए भी आ रही हैं जहां हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार LPG सिलेंडर अब सकता हो चुका है। यानी वर्ष 2023 में परिवहन की वस्तुओं की कीमतों में इजाफा हुआ है वहीं कुछ हद तक खाने के उपयोग में आने वाली चीजें जैसे एलपीजी सिलेंडर, दूध और सब्जियों के नाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

Electric Bike Scooter की कीमतों में हो गया इजाफा

सरकार ने पिछले दिनों इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर पर दी जाने वाली सब्सिडी को काफी कम कर दिया है जिसके बाद भारत के मार्केट में उपलब्ध काफी इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक की कीमतों में वृद्धि देखने को मिलेगी। यहां तक कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के सबसे बड़े ब्रांड Ola और Ather भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में ₹20000 से ₹35000 तक की बढ़ोतरी करने वाले हैं जो निश्चित ही वर्ष 2023 में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वाले ग्राहकों के लिए महंगा सौदा हो सकता है। हालांकि अभी भी कुछ कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक के दाम बढ़ाने का फैसला नहीं लिया है लेकिन जल्द ही नई कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक का दाम बढ़ा देगी।

LPG सिलेंडर के भाव में हुई 1 जून 2023 से गिरावट

सरकारी और प्राइवेट तेल और गैस कंपनियां हर महीने की 1 तारीख को अपने एलपीजी सिलेंडर और पेट्रोल डीजल के भाव को बदलते हुए दोबारा घोषित करती हैं जहां हाल फिलाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक 1 जून 2023 से गैस सिलेंडर के भाव में कमी देखने को मिली है। 1 जून 2023 यानी आज से एक बार फिर कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 83.5 रुपये सस्ता कर दिया गया है जिसने निश्चित रूप से दिल्लीवासियों को काफी फायदा पहुंचाया है। अप्रैल और मई महीने की पहली तारीख को भी 19 किलो वाले कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की गई थी। एक मई 2023 को कॉमर्शियल सिलेंडर करीब 172 रुपये सस्ता हुआ था।

  WhatsApp Group Join Now
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *