RBI ने बढ़ाई रेपो रेट लेकिन यह बैंक दे रहा काफी कम ब्याज दर पर लोन, जानिए 5 लाख के लोन के लिए योग्यता

यह बैंक दे रहा कम ब्याज 5 लाख तक का लोन

RBI ने बढ़ती महंगाई और रुपए की गिरती कीमत को देखते हुए रेपो रेट हाई की थी जिसके चलते कई बैंकों ने अपने लोन पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं लेकिन हाल फिलहाल में सबसे कम ब्याज दर ले रहा बैंक ऑफ महाराष्ट्र आसानी से यूजर्स को 20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन प्रोवाइड कर देता है। यह बैंक अन्य बैंकों की तुलना में 1 से 2% कम ब्याज दर ले रहा है जिस से लोन लेने वाले व्यक्तियों को बेहतर फायदा मिलेगा। इस पोस्ट में हम बात करेंगे कि Bank Of Maharashtra से 5 लाख तक के लोन के लिए क्या योग्यता होगी एवं बैंक इस लोन पर कितनी ब्याज दर और महीने की ईएमआई की फैसिलिटी देगी।

5 लाख का पर्सनल लोन कम ब्याज दर पर

बैंक ऑफ महाराष्ट्र वैसे तो 2000000 रुपए तक का पर्सनल लोन देता है लेकिन ज्यादातर लोगों को 500000 रुपए तक की लोन की एलिजिबिलिटी मिलती है ऐसे में हम बताएंगे कि 500000 तक के लोन पर कंपनी कितना ब्याज दर लेगी और महीने का कितना ईएमआई प्रदान करेगी।

500000 के लोन पर कम ब्याज दर पर कितना ब्याज और ईएमआई

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में गैर नौकरी पेशा लोगों को 5 साल के लिए लोन की सुविधा प्राप्त होती हैं और यदि आवेदक नौकरी पेशा होता है तो बैंक उसे 7 साल की अवधि तक का लोन प्रदान करती है। ऐसे में 5 साल तक के लिए 5 लाख का लोन लेने पर 9.25% की ब्याज दर पर ₹129396 का ब्याज लगता है जिसमे महीने की ₹ 10,439.95 की EMI चुकानी होती है। यदि 7 वर्ष की अवधि वाले लोन की बात करो तो इसमें कुल ब्याज ₹1,81,082.16 का लगता है जिसमें महीने की ईएमआई ₹ 8,108.12 की आती है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 500000 की लोन योग्यता

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से नौकरी पेशा, गैर नौकरी पेशा दोनों पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं जहां नौकरीपेशा लोगों को ऋण अवधि और ब्याज दर में विशेष छूट दी जाती है। बीपीसीएल कर्मचारियों के लिए बैंक कम ब्याज दर और जीरो प्रोसेसिंग फीस पर लोन प्रदान करती हैं जिसमें 7 वर्ष की अवधि रहती है। योग्यता की बात करें तो इस लोन को लेने के लिए सिविल अच्छी होनी चाहिए और साथ ही में कुछ आइडेंटिफिकेशन के दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड होने चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *