सबसे कम ब्याज दर पर पाए होम लोन, ऑफर सीमित समय के लिए जल्दी करे ऐसे आवेदन

bank of baroda interest rate: कॉम्पिटिशन की दुनिया में इस बैंक ऑफ बड़ौदा ने बाकि बैंको की तूलना होम लोन लेने पर ब्याज दर घटाई और साथ ही आवेदन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क को पूरी तरह फ्री किया है। BOB ने होम लोन की ब्याज दर को 8.5 से घटाकर 8.25 कर दी है जो की बाकी बड़ी बैंको जैसे SBI और HDFC से काफी कम है। बैंक ऑफ बड़ौदा की होम लोन ब्याज दर सोमवार से लागू होगी जो क्रिसमस तक प्रभावी रहेगी।

BOB Home Lone Intrest rate

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुक्रवार को अपनी होम लोन ब्याज दर को कम करने का फैसला लिया है। BOB के बंधक और खुदरा संपत्ति कारोबार के महाप्रबंधक HT Solanki का कहना है कि BOB बाकी प्राइवेट बैंको से कम ब्याज दर पर होम लोन सुविधा उपलब्ध करा रही है। साथ ही कम पेपरवर्क के साथ जीरो प्रोसेसिंग शुल्क पर आवेदन की प्रक्रिया मुहैया करा रही है। H T solanki ने कहा कि “” बिजनेस में सबसे कम और सर्वाधिक प्रतिस्पर्धी दरों में है. हम ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की छूट देने के साथ ही प्रोसेसिंग शुल्क को भी पूरी तरह माफ कर रहे हैं.””। SBI और HDFC बैंक की होम लोन ब्याज दर 8.4% है वही बीओबी की ब्याज दर 8.25 तक है जो सोमवार से लागू होगी। बीओबी ने शुक्रवार को अपनी होम लोन ब्याज दरों को 8.49 से घटाकर 8.25 कर दिया है, बैंक ने होम लोन इंट्रेस्ट रेट में 0.25 % की छूट दी है ताकि घर खरीदने वालो को थोड़ी राहत मिले और साथ ही सीमित समय के लिए प्रोसेसिंग शुल्क को भी जीरो किया है। BOB की नई ब्याज दर 2022 के आखिर तक रहेगी।

इन लोगो को भी ब्याज दरों में छूट का लाभ मिलेगा।

नई ब्याज दरें होम लोन लेने वालो के साथ वो लोग भी इन डरो का फायदा उठा सकते है जो अपना बैलेंस ट्रांसफर करना चाहते है नई दरें बीओबी के उपभोक्ता ( उधरकर्ता ) की क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी होगी। बीओबी के ब्याज दरों को किफायती करने का कारण घरेलू बिक्री को बढ़ावा देना और शहरों में मांग को बढ़ाना है। उनका कहना है की बीओबी की ब्याज दरें घरेलू बिक्री की हाई डिमांड को और ऊंचाइयों तक लेकर जायेगी।
पिछले महीने बढ़ती ब्याज दरों में दीपावली के अवसर पर SBI और HDFC ने होम लोन की ब्याज दरों को कम करने की घोषणा की थी। इन बैंको की वर्तमान होम लोन ब्याज दर 8.40% है। इन बैंको ने घोषणा करने के बाद कुछ छूट दी है जो की इस प्रकार है।


एसबीआई होम लोन लेने वाले नए ग्राहकों को 25 बेसिस पॉइंट्स तक की रियायती ब्याज की पेशकश कर रहा है, जिस वजह से एंट्री लेव का रेट 8.40 प्रतिशत हो गया है और यह ऑफर जनवरी 2023 तक रहेगा. वहीं एचडीएफसी ने नई दरों को 20 बीपीएस करते हुए 8.40 प्रतिशत ब्याज की पेशकश की है और यह ऑफर नवंबर के अंत तक वैध है.

BOI(बैंक ऑफ इंडिया) ने भी घटाई ब्याज दर

BOB ki kam ब्याज दरों को देखते हुए , बैंक ऑफ इंडिया ने स्टार होम लोन की ब्याज दर सालाना 8.30 प्रतिशत कर दी है। बैंक ऑफ इंडिया की सबसे सस्ती ईएमआई 7.755 लाख रुपये से शुरू होती है. ग्राहक दूसरे बैंकों या वित्तीय संस्थाओं में चल रहे अपने होम लोन्स को बैंक ऑफ इंडिया में ट्रांसफर भी करा सकते हैं. बैंक ने अपने बयान में कहा, होम लोन के लिए आवेदन करने वाले को ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी, साथ ही उन्हें तीन फायदे मिलेंगे जैसे

  • कम ब्याज दर का वादा,
  • आसान लिक्विडिटी और
  • टैक्स में छूट
  • इन सभी का लाभ ग्राहक उठा सकते है।
Spread the love

Lakhan singh

Professional article writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *