कम ब्याज दर पर Bank Of India देगा ग्राहकों को 10 लाख तक का लोन, जानिये लोन की शर्ते

बैंकों द्वारा दिए जाने वाले लोन के इंटरेस्ट रेट से सभी परेशान रहते हैं इनमें कुछ बैंक सरकारी तो कुछ प्राइवेट होते हैं कुछ सरकारी बैंकों का इंटरेस्ट रेट अधिक होता हैं तो कुछ प्राइवेट बैंकों का इंटरेस्ट रेट कम होता हैं । इस लेख में हम Bank of India की जानकारी देंगे जिसमें ऋृण की राशि अधिक लेकिन इंटरेस्ट रेट अन्य बैंकों की तुलना में काफी कम है।

लोन के लिए जरूरी दस्तावेज

Bob instant personal loan
  1. पासपोर्ट/ आधार कार्ड/ पेन कार्ड पहचान पत्र हेतु
  2. बिजली बिल / राशन कार्ड स्थाई पते के लिए प्रमाण पत्र

Bank Of India के लोन की ब्याज दरें

Bank of India बैंक आपको दो रूपों में लोन प्रदान करता है जिसमें सुरक्षित लोन और असुरक्षित लोन वार्षिक ब्याज दर पर दिये जाते हैं सुरक्षित लोन उसे कहा जाता है जो सरकारी कर्मचारी को दिया जाए या जिसमें आपके पास आय का पर्याप्त स्त्रोत हो इस लोन में ब्याज दर 13.3%/year की रेट बैंक द्वारा निर्धारित की गई है । असुरक्षित लोन उन लोगों को दिया जाता है जिनमें बैंक को अपना पैसा अपने रिस्क पर देना पड़े इसमें निजी क्षेत्र के कर्मचारी और अन्य लोग शामिल होते हैं इसमें ग्राहकों को मिलने वाली ब्याज दर 14.20%/year निर्धारित है

इन दोनों ही लोन में इनका शुल्क लोन की मात्रा का 2% या न्यूनतम 1000 rs या अधिकतम 10,000rs बैंक द्वारा निर्धारित है।

कैसे और कितना लोन मिलेगा

Bank of India में आप लोन दो तरीकों से ले सकते हैं पहला online दूसरा offline loan लेने के लिए आपको इसकी अधिकारिक वेबसाइट https://www.bankofindia.co.in/ पर जाकर apply online for loan पर क्लिक करना होगा आपके सामने एक पेज open होगा उस फार्म को फिल करने पर आप online loan ले सकते हैं।

Offline loan लेने के लिए आपको Bank of India के टोल फ्री नंबर 1800 103 1906 पर call करना होगा उसी नंबर पर आपको लोन से जुड़ी से भी जानकारी call पर ही प्रदान की जायेगी। इस बैंक का मे आपको लोन की राशि 10 लाख और असुरक्षित लोन के लिए 5 लाख राशि बैंक द्वारा निर्धारित है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *