बैंक ऑफ बड़ौदा से पाएं 10 लाख का पशुपालन लोन, देखें पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, लोन की अवधि और ब्याज दर

बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) पशुपालन और डेयरी खेती के लिए Lon प्रदान करता है, जिसे पशुधन/मत्स्य पालन/डेयरी खेती ऋण के रूप में जाना जाता है। ऋण राशि 10 लाख रुपए तक हो सकती है और इसका उद्देश्य किसानों और पशुपालन करने वाले लोगों को को पशुधन, मुर्गी पालन, मछली और डेयरी पशुओं को खरीदने और पालने में मदद करना है। ऐसे में आप भी बैंक ऑफ बड़ौदा से पशुपालन लोन के लिए आवेदन करते हुए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से 10 लाख रुपए तक का पशुपालन लोन आसानी से पा सकते हैं।

पशुपालन लोन के लिए यह होगी आवेदक की पात्रता

ऋण के लिए पात्र होने के लिए आवेदक को किसान या पशुपालन और डेयरी फार्मिंग में अनुभव  होना चाहिए। उनके पास क्षेत्र में कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए और पशुओ को पालने के लिए भूमि का स्वामित्व होना भी आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, आवेदक का Credit Score अच्छा होना चाहिए और लोन के लिए सुरक्षा के रूप में गारंटी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।

ऐसे होगा आवेदन

Pashupalan Loan के लिए आवेदन प्रक्रिया में एक आवेदन पत्र भरना होता है जिसे आप अपनी नजदीकी Bank Of Baroda की शाखा मे जमा करा सकते है एंव आवश्यक दस्तावेज प्रदान करने के बाद बैंक द्वारा आपकी पात्रता जांची जायेगी। यदि आप लोन के लिए पात्र पाए जाते हैं तो बैंक द्वारा आपको आगे की लोन प्रक्रिया के चलते 10 लाख का लोन दे दिया जायेगा। आवश्यक दस्तावेजों में पहचान का प्रमाण, निवास का प्रमाण, स्वामित्व का प्रमाण, आय का प्रमाण और वित्तीय विवरण शामिल हैं।

लोन की अवधि और ब्याज दर

बैंक ऑफ बड़ौदा से पशुपालन लोन के लिए ऋण की अवधि 7 वर्ष तक है और ब्याज दर बैंक द्वारा निर्धारित की जाती है। सामान्यतः बैंक ऑफ बड़ौदा से पशुपालन लोन लेने पर ब्याज दर लोन की अवधि और लोन की राशि पर निर्भर करती है। साथ ही सरकार द्वारा पशुपालन लोन के लिए ब्याज दर में छूट और कुछ विशेष सब्सिडी प्रदान की जाती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *