इस बैंक में मे है अकाउंट तो हो जाए सावधान, अकाउंट से अचानक कट जाएंगे ₹177, ऐसा ना होने के लिए करें यह काम

बैंकिंग सुविधाओं को जारी करने के लिए बहुत सारी बैंक से कई हिडन चार्ज लगाती है जिससे ग्राहक निश्चित तौर पर परेशान होता है। हाल ही में एक बैंक काफी वायरल हो रहा है जिसमें नया खाता धारको के अकाउंट से ₹177 का चार्ज कट रहा है लेकिन खाताधारक को सही जानकारी नहीं होने की वजह से वह लगातार परेशान होते जा रहे हैं। इस खबर में आपको बताएंगे कि आखिर क्यों इस बैंक द्वारा ₹176 का चार्जर काटा जा रहा है और इसे कैसे कम किया जाए।

अब आधार से कर सकते हैं यूपीआई का उपयोग, सर्विस का ऐसे उठाएं लाभ

Au Small Bank काट रहा ₹177 का चार्ज

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंकों में शामिल Au Small Bank चेन्नई खाताधारकों के अकाउंट में से ₹177 काट रहे हैं जिसका कारण डेबिट कार्ड चार्ज है। जी हां Au Small Bank की पॉलिसी के अनुसार यदि कोई भी खाताधारक अकाउंट खुलवा दें समय नया डेबिट कार्ड के लिए आवेदन करता है तो उसे प्रतिवर्ष ₹177 का चार्ज देना होगा। ऐसे में यूपीआई अकाउंट या फिर नेट बैंकिंग एक्टिव करते वक्त ग्राहक के अकाउंट से ₹177 काट लिए जाते हैं।

खाते में से राशि कटने से नहीं हो परेशान

बहुत सारे खाताधारक परेशान हो रहे हैं कि खाते में चेक कट रही है राशि लगातार तो नहीं कटेगी लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Au Small Bank की पॉलिसी के अनुसार यह प्रतिवर्ष एक बार करती हैं जिसमें डेबिट कार्ड चार्जेस के अनुसार आपके अकाउंट से ₹177 का चार्ज लिया जाता है। यह चार्ज बैंक द्वारा डेबिट कार्ड चार्जेस मेंटेन और अन्य फैसिलिटी देने के लिए लिया जाता है जो अन्य बैंकों की तुलना में काफी कम है।

अकाउंट खुलवाते समय करें यह काम नहीं लगेगा चार्ज

ऐसे में यदि Au Small Bank मैं नया अकाउंट खुलवा ते हैं और यदि आप डेबिट कार्ड का यह चार्ज देने में सक्षम नहीं है तो अकाउंट ओपन करते वक्त आप डेबिट कार्ड डिलीवरी के ऑप्शन को अन चेक कर सकते हैं। इससे आपका डेबिट कार्ड बैंक द्वारा जारी नहीं किया जाएगा और आप ₹177 के इस चार्ज से आसानी से बच जाएंगे।

Spread the love

Leave a Comment