एयरटेल ने चुपके से अन्य टेलीकॉम कंपनियों से कम दाम में लॉन्च किया प्लान, जानिए क्या आपको मिलेगा इसका लाभ

एयरटेल, जिओ, आइडिया ,वोडाफोन ने हाल ही मे अपने महीने के प्लान पेश किए हैं। हालांकि मासिक प्री-पेड प्लान को इस तरह सजाया गया है कि लोगों का कोई फायदा नजर नहीं आ रहा. यही कारण से प्लान के लॉन्च होने का कोई मतलब नजर नहीं आ रहा है क्योंकि लोग अभी भी पुराने रिचार्ज ही करवा रहे उन्हें नए प्लान में कोई दिलचस्पी नहीं है और इसी बीच भारतीय एयरटेल ने 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ ₹199 में एक नया प्री-पेड प्लान लॉन्च किया है इस प्लान के अंतर्गत 3GB डाटा लिमिट से कॉलिंग भी फ्री होगी इस प्लान से लोगों को फायदा मिलेगा यह प्लान पहली बार नहीं हैं।

टेलीकॉम कंपनी के द्वारा पहले भी ₹199 की प्री-पेड प्लान लेकर आई है 2021 में भी टेलीफोन सेक्टर में हिस्सेदारी को अधिक करने के लिए 24 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान ₹199 में लेकर आई थी और वर्तमान में नए प्लान को कुल 3 जीबी डाटा के साथ पेश किया गया है और वैधता 30 दिनों तक कर डाली है और इसके बावजूद सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है।

इन यूजर्स को मिलेगा एयरटेल के स्मार्ट पैक का लाभ

एयरटेल इस प्लान के अंतर्गत 1 महीने की वैलिडिटी दे रहा है।मगर पूरे महीने सिर्फ 3GB डाटा ही देगा यानी जिन ग्राहकों को ज्यादा डाटा की आवश्यकता होती है उन्हें इस प्लान से कोई फायदा नहीं मिलेगा यह प्लान सिर्फ उन लोगों के लिए फायदेमंद है जिन्हें ज्यादा डेटा की आवश्यकता नहीं हैं।अगर कोई व्यक्ति एयरटेल को सेकंड सिम के रूप में इस्तेमाल करता है तो उसे इस प्लान से फायदा मिल सकता है और अगर किसी व्यक्ति को ज्यादा डाटा की आवश्यकता है तो वह एयरटेल का 240 का प्लान ले सकता है जिसके अंतर्गत 1GB डाटा और 100 एसएमएस, फ्री कॉलिंग की सुविधा प्राप्त है।

भारत मे सबसे अधिक इस्तेमाल जिओ सिम का होता है रिलायंस जियो ने सारी टेलीकॉम कंपनियों को निगल लिया है Jio का लगभग हर एक रिचार्ज पैक (Best Jio recharge plans) अनलिमिटेड कॉल, डाटा और एसएमएस के साथ आता है। इतना ही नहीं कंपनी के सभी रिचार्ज में जियो ऐप्स जैसे JioChat, JioCinema, JioTV का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।

Spread the love

Lakhan singh

Professional article writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *