भारी नुकसान के बाद अडानी के 1 शेयर ने पलट दी लोगों की किस्मत, 3 दिन पहले निवेश कर लोगों ने उठाया बंपर प्रॉफिट

भारत और वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा चर्चा अदानी एंटरप्राइज शेयर की है जहां अडानी ग्रुप का शेयर 1 महीने से भी कम अंतराल में 49.26% गिर चुका है जिससे निश्चित ही निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है। लेकिन इस बड़ी गिरावट के बाद उन सभी लोगों को फायदा मिला है जिन्होंने पिछले 3 दिनों में Adani Enterprises शेयर मैं निवेश किया है। इस बड़ी गिरावट के बाद अदानी ग्रुप का यह शेयर फिर से उछाल पकड़ चुका है जिसे मात्र 3 दिनों में 13.72% की भारी बढ़ोतरी मिल चुकी है। यानी आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो 3 दिन पहले निवेश करने वाले लोगों को आज एक शेयर पर ₹226 का प्रॉफिट मिल रहा है।

शेयर में गिरावट के बाद हुआ था बंपर निवेश

Adani Enterprises का शेयर जनवरी और फरवरी महीने में भारी गिरावट के साथ लगभग ₹3721 से ₹1565 पर पहुंच चुका था जिसके बाद ग्राहकों को लगभग 49.26 प्रतिशत का नुकसान झेलना पड़ा था। लेकिन अब यह शेयर भारी गिरावट के बाद दोबारा बढ़ोतरी ले चुका है जिसमें ग्राहकों ने गिरावट के बाद बंपर निवेश किया था। कहीं एक्सपर्ट्स ने इस बात की राय दी थी कि अदानी एंटरप्राइज का शेयर लगातार गिरते हुए दोबारा बढ़ोतरी हासिल करेगा जिसने निश्चित ही ग्राहकों की किस्मत पलटी है।

2% से अधिक बढ़ोतरी पर आज शेयर का कीमत

10 फरवरी को अदानी एंटरप्राइज शेयर की कीमत ₹1853 पर समाप्त हुई थी जहां 1 दिन के अंतराल के बाद आज शेयर की कीमतों ने 2% से भी अधिक की बढ़ोतरी हासिल की है। मार्केट ओपन होते ही अदानी एंटरप्राइज का शेयर ₹1903 पर पहुंच चुका है जो पिछले 5 दिनों में सर्वाधिक हैं। एक्सपर्ट द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि फरवरी समाप्त होने तक यह शेयर अधिक बढ़ोतरी हासिल कर सकता है।

Spread the love

Leave a Comment