1985 में 1 रुपए की मिलती थी दाल मखनी, वायरल हो रहे बिल मे देखे होटल के खाने का 38 साल पहले का दाम

Hotel Old Bill Viral: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक होटल का पुराना बिल वायरल हो रहा है जिसमें दाल मखनी सहित होटल के खाने का दाम स्पष्ट रूप से दर्शाया जा रहा है, बताया जा रहा है कि यह बिल मुंबई की एक होटल का है जो सन 1985 में जारी किया गया था।

ऐसे में यदि आपके भी मन में यह सवाल रहता है कि पुराने समय में खाने का क्या दाम था तो इस बिल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि 1985 यानी आज से 38 वर्ष पहले होटल में खाना खाने का क्या चार्ज लगता था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे बिल पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं जहां आज से 38 साल पहले दाल मखनी , शाही पनीर और अन्य खाने का दाम 98 फ़ीसदी कम था।

काफी सस्ते में मिलती थी दाल मखनी

सोशल मीडिया पर मुंबई के एक रेस्टोरेंट क्यों वायरल हो रहे इस पीले रंग के बिल में दाल मखनी का दाम स्पष्ट रूप से दिख रहा है जहां होटल के अनुसार सन् 1985 में दाल मखनी मात्र ₹1 में मिलती थी, जहां ग्राहक होटल से मात्र ₹1 में भरपेट दाल मखनी का ऑर्डर कर सकते थे। पहले के मुकाबले आज के समय में दाल मखनी के नाम 98 फ़ीसदी से भी अधिक बढ़ चुके हैं।

बिल मे पनीर, रायता और रोटी का दाम

सन 1985 के वायरल हो रहे इस बिल में दाल मखनी के साथ पनीर रायता और रोटी का दाम भी स्पष्ट रूप से दिख रहा है जहां उस समय रायते के एक प्लेट के दान की बात करें तो यह ₹5 था, वही सन 1985 में भरपेट रोटी मात्र 75 पैसे में मिल जाती थी, हालांकि पनीर के भाव इस बिल में अन्य भोजन की तुलना में अधिक है जहां बेल के अनुसार 1985 में पनीर ₹8 मैं मिलती थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *